Ticker

6/recent/ticker-posts

Love Quotes In Hindi हार्ट टचिंग लव कोट्स इन हिंदी Romantic Love Quotes

फीलिंग लव कोट्स Love Quotes in Hindi, Two Lines

कितना अच्छा है न...
की किसी को खुश रहने के लिए सिर्फ हमारे साथ की, हमारे आभास की जरूरत होती है।।
ना कोई वादा, ना कोई उम्मीद 
बस एक दूसरे से बात करके, एक दूसरे को सुनके ही खुश हो जाते है।
हम बड़ी बड़ी बाते करने वाले लोग, इतना तो कर ही सकते है किसी के लिए।।
जितेन्द्र.....
***

Love Quotes In Hindi For Girlfriend 

लड़ सकता हूं, तुम्हें हर खुशियां दे सकता हूं। पर जिसका इरादा ही तुम्हें बर्बाद करने का हो उसके लिए कुछ भी करना बस बेमायने है इतना जान लीजिए।
***

Beautiful Love Quotes In Hindi for Girlfriend

ये दुनिया कभी सच्चे और गरीब दिलवालों की हुई ही नहीं। मैं अपने ख्वाब के बहुत करीब था जब अपना हाथ मेरे हाथ से झटक कर गई थी।उस समय मुझे उससे बहस न करना ही अच्छा लगा। मैं उसके जिंदगी में कोई खास मायने नहीं रखता था लेकिन मैं उसको बस ये दिखाना चाहता था कि तुम्हारे लिए मैं दुनिया से भी..
जितेन्द्र कुमार सैनी

Sad Love Quotes In Hindi

मानता हूँ मै कुछ लोग अपनी ज़िंदगी में बहुत मज़बूत होते है वो हर लम्हे में खुद को बहुत मजबूत मानते है और माने भी क्यूँ ना वो उन्होंने अपनी ज़िंदगी के हर मुश्किल समय को जो अकेले सामना किया है।

ऐसे लोग दिल और दिमाग़ से हर तरफ़ से तैयार रहते है बुरे से बरे वक़्त को झेलने को और मानते है खुद को बहुत मज़बूत और शक्तिशाली अभिमान होता है उनमे की वो har समस्या का समाधान खुद ही कर सकते है।

Love Quotes On Attitude

पर सच इन सब से बहुत अलग होता है वो भी अपने आप को बहुत अकेला पाते है जब देखते है हर कोई busy है अपनी दुनिया में अपनी महफ़िल में पर उन्होंने अपने आप को इस हिसाब का बुन लिया होता है की वो अकेले ही अच्छे है।

और उनका ये Attitude खुद से नहीं आता है आता है दुनिया के Experinces से जो Unhe अपने तरह से Treat करते है अपने हिसाब से उन को अकेला छोड़ देते है।

फिर वो चुन लेते है अकेलापन और बंध जाते है उस अकेलेपन के साथ मरणोपरांत विस्वास कीजिए ये अकेलापन भी इक तरह का Slow Poison है ये अकेलापन इक तरह से ख़ुद का विनाश करने जैसा है जिसका फंदा आप खुद से तैयार कर रहे होते है।
जितेन्द्र....

उम्र के एक मुकाम पर आकर हम ख़ुद को अकेला, असहाय, बेबस, जर्जर एवं कमज़ोर पाते हैं... जिदंगी में कुछ भी सही नहीं हो रहा होता.. ढेरों आशंकाएं एवं तकलीफों से घिरे हमें खुद का अस्तित्व नगण्य प्रतीत होता है... और मन में बार बार यही सवाल आता है कि क्या सिर्फ मैं ही दुखों का हकदार हूँ...
जितेन्द्र....

Sad Love Quotes In Hindi Text For Girlfriend 

अब मैं जाना चाहता हूँ। किसी ऐसे वीराने में जहाँ तुम या तुम्हारी यादें न हों। एक वक्त आयेगा जहाँ से मैं धीमे-धीमे तुम्हारी यादों से मिटता जाऊंगा।

नहीं... ये मेरा चुनाव नहीं है, हमारी नियती है। तुमसे प्रेम कर लेने के बाद मैंने जीना सीखा। मैं दुनिया से जुड़ना चाहा, केवल तुम्हारे लिए। तुम मेरे लिए वह सबकुछ हो, जिसकी मैं कल्पना कर सकता हूँ। किंतु अब मैं जाना चाहता हूँ।

तुम्हारी बुनी इस दुनिया के सिवा मैं कुछ नहीं जानता हूँ। तुम्हे बहुत कुछ कहना था पर अब देर हो गयी है। तुम मुझे समझ न सकोगी और मैं तुम्हे सीने से लगाये देर तक नहीं रह सकता हूँ।

मैंने जब तुम्हे पहली बार देखा था तब भी तुम इतनी ही सुंदर थी जितनी अभी हो। तुम्हारे माथे पर कोई बिंदी नहीं थी, न पैरों में पायल पर तुम्हारे जैसी कोई दूसरी नहीं थी। मेरी तस्वीरों को जलाता जा रहा हूँ, तुम्हारी तस्वीरें सहेज रहा हूँ। ज्यादा नहीं रोना... तुम्हे चुप कराने को मैं नहीं रहूंगा, अब मैं जाना चाहता हूँ।

मैं कहीं भी रहूंगा, तुमसे दूर नहीं जा सकूंगा। तुम्हारी सांसे मुझे सुनायी पड़ती रहेंगी। जब तुम अंधेरों में डरकर उठ जाया करोगी, मैं सो नहीं सकूंगा। तुम्हे चोट आयेगी, दर्द से मैं सिहर जाऊंगा। मैं तुमसे जुड़ा हूँ, जैसे मैं कोई रेल हूँ और तुम पटरी। मैं कितनी दूर भी जाऊँ, तुमसे बिछड़ नहीं सकता हूँ लेकिन अब मैं जाना चाहता हूँ।

किसी भूले हुए ईश्वर से तुम्हारे लिए प्रार्थनायें करता रहूंगा। मेरी उम्र तुम्हे लग जाये, ऐसी मन्नतें नहीं माँग सकता हूँ। तुम्हारी खुशी चाहिए मुझे। तुम्हारे साथ प्रेम में मैं सीखा कि प्रेम जितना सुंदर और प्रगाढ़ होता है, विरह उतनी वेदनापूर्ण होती है।

मैं मर रहा हूँ। तुम्हे देने को कोई उम्र शेष नहीं है। मेरी मृत्यु के बाद तुम्हारी प्रतीक्षा अनंत हो जायेगी। मृत्यु की प्रतीक्षा करते हुए मैं हार गया हूँ। मैं मर रहा हूँ, तुम्हे नहीं कह सकता हूँ। मैं जाना चाहता हूँ। तुम्हारी प्रतीक्षा को खत्म करने दो। मेरे चले जाने के बाद तुम्हे किसी और से प्रेम होगा या कहूं कोई तुमसे प्रेम करेगा।

मैं तुम्हारे लिए शतायु जीवन नहीं चाहता हूँ। मेरी प्रार्थनायें तुम्हारे लिए केवल सुख माँगती रहेंगी।
अब मैं जाना चाहता हूँ... तुमसे बहुत दूर❤
जितेन्द्र.....

Post a Comment

0 Comments